मर्दाना ताकत बढ़ाने व अन्य बीमारियों से बचाव के लिए अपनाएं आयुर्वेदिक औषधियाँ !

जानें-कौन-सी-आयुर्वेदिक-औषधियाँ-बढ़ाएगी-मर्दाना-ताकत

अपने पार्टनर के साथ एक अच्छा समय बिताने के लिए मर्दाना ताकत को कैसे बढ़ाएं, इसको लेकर बहुत से पुरुषों के मन में ये बात घूमती है, और इन बातों को लेकर अक्सर वो काफी परेशान भी रहते है इसके अलावा बढ़ती परेशानी की वजह से वो तरह-तरह की दवाइयों का भी सेवन करने लग जाते है जिसका उनके सेहत पर काफी बुरा प्रभाव पड़ने लग जाता है इसके अलावा आज के आर्टिकल में हम कुछ आयुर्वेदिक दवाइयों के बारे में बताएंगे जिसको प्रयोग करके आप इस समस्या से खुद को निजात दिलवाने में सहायक साबित होंगे ;

मर्दाना शक्ति या सेक्स पावर में कमी कैसे आती है ?

  • जब पुरुषों के अंदर टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल कम होने लगता है तब उनमे सेक्स न करने की भावना अपने आप उत्पन्न हो जाती है।  
  • वही ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि सामान्यतः पुरुषों में 45 साल की उम्र के बाद टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का लेवल कम होने लगता है। हालांकि भोजन में शामिल पोषक तत्व, उम्र का बढ़ना, अल्कोहल का सेवन, विभिन्न प्रकार की बीमारियों और लगातार मेडिसिन लेने की वजह से भी टेस्टोस्टेरोन का लेवल घटता-बढ़ता रहता है।
  • टेस्टोस्टेरोन के हार्मोन बढ़ने के कारण याददाश्त कमजोर होना और मूड में चेंजेस का आना, मांसपेशियों में ताकत महसूस न होना जैसे कुछ लक्षण दिखाई दे सकते है। 

अगर आपमें भी कुछ ऐसे लक्षण दिखाई दे तो ऐसे में खुद से कोई दवाई लेने की बजाए आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट से सम्पर्क करें।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए कौन-सी आयुर्वेदिक दवाई है बेहतरीन ?

  • “कौंच के बीज” को सेक्स संबंधित सभी समस्याओं को आसानी से ठीक करने के लिए एक बेहतरीन आयुर्वेदिक दवा मानी जाती है। कौंच के बीज को वेलवेट बीन भी कहते हैं। इससे सेक्स पावर बढ़ता है। इसे आप कुछ दिनों तक इस्तेमाल करेंगे, तो कमजोरी, नामर्दी, ढीलापन और शीघ्रपतन जैसी समस्याएं जल्दी दूर हो जाएंगी। वही इसको बनाने की बात करें तो कौंच के बीजों से तैयार किए गए पाउडर को दूध के साथ उबाल कर सेवन करें। तो वही इस औषधि को आप बेस्ट आयुर्वेदिक क्लिनिक से भी ले सकते है। 
  • शिलाजीत का सेवन करने से भी आप अपने सेक्स पावर में बढ़ोतरी कर सकते है। पर ध्यान रहें शिलाजीत की तासीर गर्म होती है, इसलिए इसका अधिक सेवन न करें। शारीरिक ताकत में कमी महसूस हो, तो शिलाजीत का सेवन करें। वही इसे लंबे समय से पुरुषों की सेक्स पावर बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता रहा है। वही इसका सेवन करने के लिए आप रात में सोने से पहले एक गिलास दूध में शिलाजीत चूर्ण मिलाकर अच्छी तरह उबालें। और इस दूध को पी जाएं। पर इसका सेवन करने से पहले एक बार बेस्ट आयुर्वेदिक डॉक्टर से जरूर सलाह ले।
  • सफेद मूसली पुरुषों की सभी सेक्सुअल समस्याओं का रामबाण इलाज है। सफेद मूसली को व्हाइट मूसली भी कहते हैं। आयुर्वेद में सफेद मूसली जड़ के पाउडर का उपयोग किया जाता है। मूसली पुरुष कमजोरी, शारीरिक दुर्बलता, स्तंभन दोष, रात का उत्सर्जन आदि के उपचार में उपयोगी मानी जाती है।

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक सेंटर व हॉस्पिटल ?

अगर आप सेक्स पावर बढ़ाना चाहते है तो इसके उपचार के लिए आपको संजीवनी हेल्थ सेंटर का चयन करना चाहिए। क्युकी इस सेंटर में पुरुष सेक्स सम्बंधित सभी दवाइयों का इलाज मौजूद है।

निष्कर्ष :

अगर मर्दाना ताकत में कमी महसूस हो तो इसके लिए आपको बिना डॉक्टर के सलाह के कोई भी दवाई नहीं लेनी है।